♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

जलालाबाद में नवरात्र में व्रत वाला कुट्टू का आटा खाने से बिगड़ी 23 लोगों की तबीयत, एक-एक कर अस्पतालों में पहुंचे मरीज

जलालाबाद में नवरात्र में व्रत वाला कुट्टू का आटा खाने से 23 लोगों की तबीयत बिगड़ गई। आटे का सेवन करते ही लोगों को चक्कर आने के साथ उल्टियां शुरू हो गई। सभी लोगों को स्थानीय अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। सूचना मिलते ही सेहत विभाग ने दुकानों पर पड़े आटे के सैंपल भरना शुरू कर दिए। विधायक जगदीप कंबोज लोगों का हालचाल पूछने के लिए अस्पताल में पहुंचे।जानकारी के मुताबिक कुट्टू के आटे की बनी पूरियां व अन्य व्यंजन खाकर लोगों को अचानक पेट दर्द, पेट में भारीपन, चक्कर आना व सांस लेने में तकलीफ जैसी शिकायत होने लगी। उसके बाद बीमार लोगों को शहर के निजी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया। ज्यादातर लोगों ने नवरात्र के पहले दिन उपवास रखा था, ऐसे में सभी श्रद्धालुओं द्वारा करियाना की दुकानों से कुट्टू का आटा खरीदकर व्रत के लिए भोजन बनाया गया था।

डॉ. अंकित मिड्डा ने बताया कि मंगलवार रात्रि करीब 15 मरीज उनके अस्पताल में उपचार के लिए आए थे जिन्होंने कुट्टू का अनाज खाने के चलते पेट दर्द, उल्टी व घबराहट की शिकायत की थी। इन मरीजों में से ज्यादातर मरीजों को अस्पताल में भर्ती कर उपचार देकर हालत स्थिर होने के बाद घर भेज दिया गया। जबकि तीन अन्य मरीज अभी उपचाराधीन है उनकी हालत ठीक है। पंजाब नर्सिंग होम के संचालक डॉ. नरेश चुघ ने बताया कि उनके पास भी बीती रात्रि करीब तीन मरीज अनाज खाने के चलते बीमार होने की अवस्था में आए थे जिनका उपचार कर उन्हें घर भेज दिया गया।फाजिल्का के डिप्टी कमिशनर डॉ. सोनू दुगगल ने कहा कि वह अधिकारियों की ड्यूटी लगाकर इस पूरे मामले की रिपोर्ट हासिल कर रही हैं जिसके बाद बनती कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275