♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

Arvind Kejriwal बोले- 5 साल में पूरी होंगी सारी गारंटियां, Punjab में शुरू होगी डोर स्टेप डिलीवरी स्कीम

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को अमृतसर में 400 आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन किया। नए क्लीनिक को मिलाकर राज्य में अब 500 क्लीनिक हो गए हैं। इस मौके पर केजरीवाल और मान ने लोगों से थोड़ा धैर्य रखने को कहा। दोनों ने कहा कि चुनाव से पहले पार्टी ने जो गारंटी दी थी, उसे जरूर पूरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पिछले 70 सालों में पंजाब को सिर्फ लूटा गया है। अब रंगीला पंजाब की नींव रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि मैं एक और गांरटी देता हूं कि पांच साल में सारी गारंटी पूरी की जाएगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली की तर्ज पंजाब में सरकारी सेवाओं की डोर स्टेप डिलीवरी शुरू करेगा। इस कदम से लगभग 6,000 नौकरियां पैदा होंगी।

उन्होंने कहा-हमने दिल्ली में शिक्षा, स्वास्थ्य और सड़कों पर बहुत काम किया लेकिन उन्होंने (केंद्र) हमें कई काम करने की अनुमति नहीं दी। दिल्ली में जो अच्छा काम किया है और जो काम हमें नहीं करने दिया गया, वह काम पंजाब में जरूर किए जाएंगे। हम पंजाब को हर क्षेत्र में दुनिया का नंबर वन राज्य बनाएंगे।

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में पिछले 10 महीनों में 26,000 सरकारी नौकरियां प्रदान की गईं हैं, जो स्वयं में बड़ी उपलब्धि है। शिक्षा के मोर्चे पर भी मान सरकार खूब काम कर रही है। मुख्यमंत्री 36 सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को प्रशिक्षण के लिए सिंगापुर भेज रही है।

पंजाब में निकलेंगी 6,000 नई नौकरियां: केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में भी दिल्ली की तर्ज पर सरकारी सेवाओं की डोर-स्टेप डिलीवरी शुरू की जाएगी। इस कदम से राज्य में लगभग 6,000 नई नौकरियां पैदा होंगी, जिनका युवाओं को लाभ मिलेगा। इसके अलावा लाभार्थियों के घरों में राशन पहुंचाया जाएगा। यह एक ऐसा कदम है जो 3,000 से 4,000 नौकरियों का सृजन करेगा। केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में पिछले 10 महीनों में 26,000 सरकारी नौकरियां प्रदान की गईं हैं, जो स्वयं में बड़ी उपलब्धि है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा के मोर्चे पर मान सरकार 36 सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को प्रशिक्षण के लिए सिंगापुर भेज रही है।

गैंगस्टरों के खिलाफ पुलिस को दिया फ्री हैंड
कानून और व्यवस्था पर केजरीवाल ने पिछली सरकारों पर अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा- मान सरकार ने अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए पुलिस को फ्री हैंड दिया है। उन्होंने आरोप लगाया, जब हमने सरकार संभाली थी, तब राज्य की कानून-व्यवस्था दयनीय थी। चारों ओर गैंगस्टर थे। उन सभी को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त था।

10.26 लाख लोगों को निशुल्क उपचार दिया: मान
सीएम भगवंत मान ने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार के क्षेत्र में बड़े पैमाने पर राज्य में काम हो रहे हैं, जिसके जल्द ही सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 100 आम आदमी क्लीनिक लोगों को समर्पित किए थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि ये क्लीनिक लोगों को करीब 100 क्लीनिकल जांच के साथ 41 स्वास्थ्य पैकेज मुहैया करवा रहे हैं।

अगस्त माह से प्रदेश में चल रहे 100 आम आदमी क्लीनिकों से अब तक 10.26 लाख लोगों का नि:शुल्क उपचार हो चुका है। इन क्लीनिकों में 1.24 लाख मरीजों की नि:शुल्क जांच की गई। बड़े गर्व और संतोष की बात है कि भारत सरकार ने भी लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के राज्य सरकार के इस प्रयास की सराहना की। अब पंजाब इन 500 क्लीनिकों के माध्यम से स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में सफलता की नई कहानी लिखेगा।

विधायक की शादी में पहुंचे केजरीवाल और भगवंत मान
फाजिल्का से आम आदमी पार्टी के विधायक नरेंद्र पाल सिंह सवना के विवाह समारोह में शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान फाजिल्का के सिटी गार्डन पैलेस पहुंचे। जहां उन्होंने नवदंपती नरिंदरपाल सिंह सवना-खुशबु को आशीर्वाद दिया और सुखी वैवाहिक जीवन की शुभकामनाएं दीं। केजरीवाल ने कहा कि विधायक सवना अपने दांपत्य जीवन की नई यात्रा शुरू कर रहे हैं, मैं उन्हें सुखी वैवाहिक जीवन की कामना करता हूं। वहीं मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि मैं इस खास मौके पर मेरे छोटे भाई सवना और उनके परिवार को बधाई देता हूं। इस मौके पर सांसद राघव चड्डा व कर्ण गिल्होत्रा भी मौजूद रहे।

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275