♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

Fatehgarh Sahib में रिकॉर्ड तोड़ बारिश से जनजीवन प्रभावित, Ropar-Nangal रेल ट्रैक उखड़ा विधायक लखबीर सिंह राय ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर 01763 232838

पंजाब के फतेहगढ़ साहिब जिले में भारी बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। यहां रोपड़-नंगल रेलवे ट्रैक नौगावां स्टेशन के पास भारी बरसात की वजह से उखड़ गया है। पटरी के नीचे पानी बह रहा है। वहीं मिट्टी का कटान होने से पटरी झूल रही है। जिले भर में भारी बरसात से जनजीवन पूरी तरह प्रभावित हो चुका है। रुक-रुककर हो रही बारिश से लोग सहमे हैं। उन्हें बाढ़ आने का डर सता रहा है। उधर, एसएसपी डॉ. रवजोत ग्रेवाल ने चुन्नी के पास सतलुज-यमुना लिंक नहर (एसवाईएल) के आसपास के बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया।

एक बुजुर्ग किसान नेता ने बताया कि नौगावां स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक के नीचे से गुजर रहा पानी बाढ़ का संकेत है। इसी इलाके में यहां वर्ष 1993 बाढ़ आई थी। तब मंडी गोबिंदगढ़, फतेहगढ़ साहिब, लुधियाना, रोपड़ जिले के कई इलाके करीब 8 फुट पानी में 15 दिनों तक डूबे रहे थे। इससे जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ था। यही वजह है कि अब लोगों को फिर से बाढ़ का डर सताने लगा है।

मौसम विभाग के अनुसार लगभग 200 एमएम बारिश हुई है। उधर, फतेहगढ़ साहिब के डिप्टी कमिश्नर परनीत शेरगिल पहले ही बता चुकी है कि जिला प्रशासन बाढ़ जैसी स्थिति से निपटने को बिल्कुल तैयार है।

विधायक लखबीर सिंह राय ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

विधायक लखबीर सिंह राय ने हेल्पलाइन नंबर 01763 232838 जारी किया है। उन्होंने लोगों से कहा है कि वे किसी भी आपात स्थिति में इस नंबर पर संपर्क करें। बरसात से होने वाले नुकसान से पीड़ितों को इस हेल्पलाइन नंबर से हर सुविधा प्रदान की जाएगी।

बारिश में डटे ट्रैफिक पुलिसकर्मी

मंडी गोबिंदगढ़ में सड़कें तालाब बनी हैं। सड़कों पर वाहन रेंगते नजर आए। वहीं भीषण बारिश में भी ट्रैफिक पुलिसकर्मी मुस्तैद हैं। वह लोगों को पानी से निकलने में मदद कर रहे हैं।

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275