♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

जमीन विवाद में डेरा समर्थक और निहंग भिड़े, पत्थरबाजी-गोलीबारी में पुलिसकर्मी समेत 10 घायल

जमीन के विवाद में पंजाब के अमृतसर में डेरा प्रेमी और निहंग रविवार शाम को आपस में भिड़ गए। दोनों तरफ से चले ईंट-पत्थर, तलवारों और डंडों से एक पुलिसकर्मी समेत 10 लोग घायल हो गए। हालात संभालने पहुंची पुलिस पर भी निहंगों की ओर से गोली चलाने का आरोप है। उधर, निहंगों का कहना है कि गोली पुलिस ने चलाई। करीब एक घंटे तक माहौल तनावपूर्ण बना रहा। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, रविवार शाम कुछ निहंग अपनी गायों को लेकर डेरा समर्थक की खाली जमीन में घुस गए। डेरा प्रेमियों ने इसका विरोध किया। उनका आरोप था कि निहंग हथियारों से लैस होकर जमीन पर कब्जा करने के मकसद से पहुंचे हैं। देखते ही देखते विवाद बढ़ने लगा और डेरा प्रेमी व निहंग (तरना दल) समर्थकों के बीच झड़प शुरू हो गई।

दोनों तरफ से ईंट पत्थर, तलवारों और लाठियों से एक-दूसरे पर हमला किया गया। किसी ने इस टकराव की सूचना पुलिस को दे दी। जानकारी मिलते ही ब्यास, जंडियाला, खलचियां थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस अधिकारियों ने हालात संभालने के लिए दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन कुछ शरारती तत्वों ने फिर पत्थरबाजी और गोलीबारी शुरू कर दी।

अपने बचाव में पुलिस ने भी गोली चलाई। हालांकि एसएसपी का दावा है कि उन्होंने हवाई फायरिंग की थी। इस हमले में एक पुलिसकर्मी, पांच डेरा प्रेमी और चार निहंग घायल हैं। एक निहंग को छर्रे भी लगे हैं। इसके बाद पुलिस ने आला अधिकारियों को हालात की गंभीरता बताते हुए और पुलिस बल मांगा। तत्काल ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में लिया। दोनों पक्षों को समझाकर अलग-अलग किया गया। बताया जा रहा है कि तरना दल के कुछ सदस्य मौका देख गायों को लेकर मंड की तरफ निकल गए।
अब स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। हालांकि इस दौरान कोई क्रास फायरिंग नहीं हुई। दोनों तरफ से हवा में गोलियां चलाई गई हैं। किसी के मरने की सूचना नहीं है। कुछ घायलों को अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। – स्वपनदीप शर्मा, एसएसपी, अमृतसर (देहात)।

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button




स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

[responsive-slider id=1811]

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275